विद्या बालन की फिल्म ‘बेगम जान’ को भारतीय टिकट खिड़की पर औसत शुरूआत मिली है। पहले दिन इस फिल्म ने 3.94 करोड़ रुपए की कमाई की है।

उत्तर भारत के इलाकों जैसे पंजाब, दिल्ली में फिल्म की हालत खराब है। यहां पर पंजाबी फिल्म 'मंजेबिस्तरे' को लोग ज्यादा देख रहे हैं। देश के बाकि हिस्सों में अंग्रजी फिल्म 'फ्यूरियस 8' ने धूम मचा रखी है।

वैसे इन फिल्मों के आने से पिछले हफ्ते से टाॅकिजों में छाया सूनापन दूर हो गया है। 'ए' सर्टिफिकेट प्राप्त 'बेगम जान' को देखने भी खासी भीड़ सिनेमाघरों में पहले दिन पहुंची। यह तादाद 'नाम शबाना' से ज्यादा महसूस हुई।

सुबह और दोपहर के शो लगभग 20 फीसद भरे रहे। फिल्म को मिले प्रमाणपत्र और जबरदस्त गर्मी के मद्देनजर यह आंकड़ा उत्साह बढ़ाने वाला रहा लेकिन शाम के शो कमजोर हो गए।

'बेगम जान' साल 2015 में आई बांग्ला फिल्म 'राजकहिनी' की हिंदी रीमेक है। फिल्म की कहानी आजादी से पहले हुए बंटवारे पर केंद्रित है।

फिल्म में 11 एक्ट्रेसेस नजर आई हैं जिनमें सबसे ज्यादा जगह विद्या को ही मिली है। फिल्म का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी ने किया है जो कि एक नेशनल अवॉर्ड विनर हैं। बांग्ला में भी यह फिल्म मुखर्जी ने ही निर्देशित की थी। कहानी एक वेश्वयालय के ईर्दगिर्द घूमती है, जिन्हें बंटवारे के बाद अपने घर के अस्तित्व के लिए लड़ना पड़ता है।

चंकी पांडे भी यहां दिखे। खलनायक के रूप में उन्होंने बढ़िया काम किया। रजित कपूर और आशीष विद्यार्थी की जोड़ी पर भी ध्यान अटका रहता है। वीकेंड का कलेक्शन तय कर देगा कि फिल्म कितना लंबा दौड़ने वाली है।

Post a Comment

Powered by Blogger.