विवेक शर्मा, नई दिल्ली , दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर एक मार्मिक समारोह में देश के रक्षा मंत्री श्री अजय भट्ट ने भारत माता के अमर सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि देने में देश का नेतृत्व किया।  इन वीरों ने कारगिल युद्ध के दौरान देश की आन, बान और शान की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था।

युद्ध स्मारक के गमगीन माहौल के बीच, श्री अजय भट्ट, कई गणमान्य व्यक्तियों और नागरिकों के साथ, उन साहसी सैनिकों का सम्मान करने के लिए एकत्र हुए, जिन्होंने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए निस्वार्थ भाव से अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।  यह भारत की संप्रभुता की रक्षा के लिए इन वास्तविक नायकों द्वारा दिखाई गई अटूट प्रतिबद्धता को याद करने और संजोने का क्षण था।

मीडिया से बातचीत के दौरान, श्री अजय भट्ट ने राष्ट्र की ओर से कृतज्ञता व्यक्त की और इस बात पर जोर दिया कि इन वीर योद्धाओं द्वारा किए गए बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।  उन्होंने शहीदों द्वारा प्रदर्शित अदम्य भावना और समर्पण पर प्रकाश डाला, जो पीढ़ियों को प्रेरित करता है और सभी भारतीयों में देशभक्ति की गहरी भावना पैदा करता है।

जैसे ही स्मरण के इस पवित्र दिन पर सूरज डूबता है, पूरा देश इन सच्चे नायकों के बलिदान और वीरता के सम्मान में एकजुट हो जाता है।  उनकी यादें हमेशा प्रत्येक नागरिक के दिल में अंकित रहेंगी, जो भविष्य के लिए साहस और लचीलेपन के प्रतीक के रूप में काम करेंगी।

आइए हम अपने वास्तविक नायकों को प्रतिबिंबित करने और उन्हें सलाम करने के लिए कुछ समय निकालें, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में बलिदान और बहादुरी का प्रतीक पेश किया।  ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनकी आत्मा को शांति दे और उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों के लिए मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में चमकती रहे |

Email Id : reporter.cnpn@gmail.com


Post a Comment

Powered by Blogger.