दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार परिषद ने डॉ बिनिश थॉमस को अफ्रीका क्षेत्र के लिए अपना निदेशक नियुक्त किया है। डॉ। बिनीश 50 से अधिक देशों में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के संबद्ध संगठन के विस्तार के कार्य करेंगे ।

डॉक्टर थॉमस ने कहा कि मैं पिछले लंबे समय से अफ्रीकी देशों के साथ कार्य कर रहा हूं युगांडा दूतावास के साथ भी मैं कार्य कर चुका हूं मुझे खुशी है कि मैं लोगों के अधिकारों के लिए भारत ही नहीं अफ्रीकी देशों में और भी कई देशों में लोगों के लिए कार्य कर पाऊंगा साथ ही साथ शिक्षा व स्वास्थ्य के लिए भी कार्य करना मेरे मुख्य उद्देश्य होगा


नव नियुक्त निर्देशक स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणाली को बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है जो महामारी की चपेट में आ गया है। इस नई भूमिका में, डॉ। बिनेश थॉमस प्रवासी श्रमिकों, बच्चों, महिलाओं और विभिन्न लिंगों के अधिकारों सहित मानव अधिकारों के उल्लंघन को आगे लाने के लिए सक्रिय रूप से काम करेंगे। वह एशिया और अफ्रीका के बीच आर्थिक, लोकतांत्रिक, सांस्कृतिक और सामाजिक संबंध बनाने का भी हकदार है।


डॉ। बनीश थॉमस को भारत सरकार के विभिन्न पदों से अलंकृत किया गया,
 NCMEI के लिए पूर्व समन्वयक, निदेशक ICCR, स्काउट और गाइड आंदोलन के लिए दक्षिण भारत के अध्यक्ष।


Post a Comment

Powered by Blogger.