नई दिल्ली : मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को बेंगलुरु के एमचिन्नास्वामी स्टेडियम पर चोट के बाद वापसी करते हुए धमाका किया. पहले ही मैच में खेलकर विराट आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष खिलाड़ी बन गए थे, लेकिन दूसरे मैच में सुरेश रैना ने ये रिकॉर्ड फिर से अपने नाम कर लिया है.
विराट के नाम 140 आईपीएल मैचों की 132 पारियों में 4172 रन हो गए हैं. इसमें 4 शतक और 27 अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं. कोहली गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना से एक रन आगे थे, लेकिन अब वे एक बार फिर 34 रन पीछे हो गए हैं. रैना ने 150 मैचों की 146 पारियों में 4206 रन बनाए हैं, इसमें उन्होंने 1 शतक और 29 अर्धशतक जड़े हैं.आईपीएल में शुक्रवार को दूसरा मैच गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला गया था, इसमें रैना ने नाबाद 35 रनों की पारी खेल महज 3 घंटे में रनों के मामले में कोहली से पहला स्थान छीन लिया है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा 145 मैचों की 141 पारियों में 3883 रन बनाकर इस लिस्ट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

आईपीएल में अब तक ऑल टाइम सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में गौतम गंभीर चौथे खिलाड़ी हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के ओपनर और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे डेविड वॉर्नर का नाम आता है.

Post a Comment

Powered by Blogger.